कुल्लू

मनाली लेह मार्ग बंद, अखाड़ा से लेफ्ट बैंक को जोड़ने वाले बेली पुल को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद

ब्यास का अचानक बढ़ा जलस्तर, डीसी ने जारी की एडवाइजरी

ब्यास का अचानक बढ़ा जलस्तर, डीसी ने जारी की एडवाइजरी

मनाली लेह मार्ग बंद, अखाड़ा से लेफ्ट बैंक को जोड़ने वाले बेली पुल को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद

अभिषेक अवस्थी मनाली टुडे संवाददाता।

कुल्लू जिला में शुक्रवार रात्रि से लगातार बारिश के चलते ब्यास नदी और इसकी सहायक नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है। जिला दण्डाधिकारी डाॅ. ऋचा वर्मा ने एडवाईजरी जारी करते हुए लोगों को नदी-नालों के समीप न जाने की सलाह दी है। बरसात के कारण पहाड़ों से पत्थर गिरने की आंशका के चलते लोगों से रात्रि के समय वाहनों का उपयोग न करने की भी अपील की गई है।

लगातार बारिश के चलते व्यास में आई अचानक बाढ़ में पतलीकूहल में व्यास के बीचों बीच फंसे दो ट्रक ऑपरेटर का रेस्क्यू करते हुए।

ऋचा वर्मा ने स्थानीय लोगों और जिला में आने वाले सैलानियों को पहाड़ों की ओर तथा नदी-नालों के समीप वाहन पार्क न करने की अपील की है। उन्होंने होटल मालिकों तथा स्थानीय लोगों से पर्यटकों को भारी बरसात के दौरान जिले की परिस्थितियों के बारे में जानकारी प्रदान करने को कहा है ताकि वे सचेत रहे और किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो।

विज्ञापन

उन्होंने यात्रियों से मनाली से लाहौल की ओर यात्रा करने से परहेज करने को कहा है। उन्होंने कहा कि ऐहतियातन मनाली से आगे यातायात को रोक दिया गया है।
उपायुक्त ने कहा कि किसी भी प्रकार की घटना अथवा आशंका की स्थिति में 1077 पर तुरंत सूचित करें ताकि ऐहतियाती उपाय किए जा सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की टीमें स्थिति का जायजा लेने के लिए जिले के संवेदनशील क्षेत्रों का दौरा कर रही हैं और लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

अखाड़ा बेली ब्रिज के पास पड़ी दरारें।

अखाड़ा से लेफ्ट बैंक को जोड़ने वाले बेली पुल को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। ब्यास में अत्यधिक जलस्तर के कारण पुल से सटा डंगा क्षतिग्रस्त हो गया है। उपायुक्त ने लोगों से यातायात को सुचारू व सुविधाजनक बनाए रखने के लिए सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर पत्थर इत्यादि गिरने का खतरा है, इसलिये लोग वाहनों का कम से कम प्रयोग करें और अत्यधिक वर्षा के दौरान यदि आवश्यकता न हो तो बिल्कुल भी वाहन न चलाएं।
डा. ऋचा वर्मा ने बताया कि मौसम विभाग ने दो दिन का अलर्ट जारी किया है, जिसके चलते सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Moniker Resort Manali, Himachal
Tags
Show More

नितिन शर्मा

नितिन शर्मा मनाली के वरिष्ठ पत्रकार हैं। नितिन पिछले करीब 15 साल से पत्रकारिता में हैं। इस दौरान नितिन ने विभिन्न मुद्दों पर प्रखरता से आवाज उठाई है। अब नितिन एक नई सोच नई पहल के साथ आपके बीच मनाली टुडे वेबसाइट लेकर आए हैं। उम्मीद है आपको उनका यह प्रयास पसंद आएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Open chat
1
नमस्ते ! हमारा व्हाट्सएप नंबर यह है यदि आपके पास कोई ख़बर हो तो हमारे व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करें- 094182 05656